Fruit Art – Design & Decoration Contest in JCD Dental College

Fruit Art – Design & Decoration Contest in JCD Dental College

जेसीडी डेन्टल कॉलेज में महिला सैल द्वारा फल कला डिजाइन एवं सजावट प्रतियोगिता का आयोजन
अंकुश, आकांक्षा व मनी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करके प्रदर्शित की अपनी प्रतिभा

सिरसा 5 नवम्बर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित डेन्टल कॉलेज की सैंट्रल वूमेन सैल द्वारा फल कला डिजाइन एवं सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी कलात्मकता का प्रदर्शन किया। इस मौके पर जेसीडी डेन्टल कॉलेज के प्रबंधन सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा, कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश्वर चावला के अलावा अनेक अधिकारीगण, विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापकगण भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन सैट्रल वूमैन सैल के मार्गदर्शन में किया गया था।

इस मौके पर सभी विद्यार्थियों ने अपनी कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए फलों के माध्यम से अनेक आकृतियां एवं कलाकृतियां बनाई तथा उन्हें बेहतर तरीके से सजाया। इस प्रतियोगिता में जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों तथा डेन्टल कॉलेज की 10 टीमों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। वहीं इस मौके पर शिक्षण महाविद्यालय की श्रीमती सुषमा चौधरी व इंजीनियरिंग कॉलेज की मिस. अंकिता ने बतौर निर्णायक मण्डल अपना निर्णय दिया। इसमें छात्र अंकुश को प्रथम, छात्रा आकांश को द्वितीय एवं मनी को तृतीय घोषित किया गया तथा रूपाली एवं शीतल को सांत्वना पुरस्कार हेतु चयनित किया गया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं अन्य को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. राजेश्वर चावला ने कहा कि ऐसी कार्यक्रमों के आयोजन के द्वारा विद्यार्थियों की कलात्मक प्रतिभा को उबारने में सहायता प्राप्त होती है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई फलों की आकृतियों एवं सजावट की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस कार्यक्रम के आयोजकों को भी उन्होंने बधाई प्रेषित की। डॉ. चावला ने कहा कि विद्यापीठ की प्रबंधन समिति द्वारा विद्यार्थियों की प्रतिभा को उभारने हेतु ऐसे आयोजन समय-समय पर करवाए जाते हैं जो अपने आप में काफी सराहनीय है। वहीं उन्होंने ऐसे आयोजनों हेतु हरसंभव सहयोग प्रदान करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक का भी आभार प्रकट किया।

जेसीडी डेन्टल कॉलेज के प्रबंधक सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा ने सभी प्रतियोगी विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि निकट भविष्य में भी आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखाएं। इस अवसर पर जेसीडी डेन्टल कॉलेज के स्टॉफ सदस्य, विद्यार्थीगण, विभागाध्यक्ष एवं अन्य प्राध्यापकगण के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में समस्त विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया।